Pet Me Gas Ka Ilaj in Hindi
Home Remedies

पेट की गैस से राहत पाने के 3 नुस्खे | Pet Me Gas Ka Ilaj in Hindi

Pet Me Gas Ka Ilaj in Hindi (पेट में गैस बनना, पेट की गैस से छुटकारा पाने के उपाय) – अगर आप पेट में गैस बनने की समस्या से परेशान है और इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए घरेलू उपाय ढूंढ रहे है तो यह लेख आपके लिए ही है. इस लेख में हम आपको पेट में गैस की समस्या को दूर करने के कुछ तरीके व उपाय बताने वाले है. gas ka gharelu upay

Pet Me Gas Ka Ilaj in Hindi

पेट में गैस बनना घरेलू उपाय | पेट की गैस से राहत पाने के नुस्खे | Pet Me Gas Ka Ilaj in Hindi

ताजा अदरक – gas ke gharelu upay पेट की गैस से राहत पाने के लिए आप अदरक की चाय पी सकते हैं. अदरक की चाय से मतलब दूध वाली चाय नहीं है. पेट की गैस में राहत पाने के लिए आपको एक कप पानी में ताजा अदरक के टुकड़े कर डालें और इसे अच्छी तरह उबाल लें. इसे हल्का गर्म ही पीएं. गैस से राहत मिलेगी.

यह भी पढ़ें : चेहरे पर बर्फ लगाने के फायदे

दालचीनी – दालचीनी से गैस की समस्या दूर रहती है. इसके लिए दालचीनी को पानी में उबाल लें और फिर उसे ठंडा करके पिएं. रोज सुबह खाली पेट दालचीनी का पानी पीने से आराम मिल सकता है. अगर आपको इसका स्वाद अच्छा ना लगे तो आप इसमें शहद भी डाल सकते हैं.

काली मिर्च – काली मिर्च भी गैस की समस्या को दूर करती है. काली मिर्च से ना केवल गैस की समस्या में राहत मिलती है, बल्कि इससे पाचन भी सही रहता है. पेट में गैस होने पर दूध में काली मिर्च पाउडर मिलाकर पी सकते हैं.

myhealthhindi
myhealthhindi.com पर दी हुई संपूर्ण जानकारी केवल पाठकों की जानकारी के लिए दी गयी हैं। इस स्वास्थ्य से सम्बंधित ब्लॉग का उद्देश आपको स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना और स्वास्थ्य से जुडी जानकारी प्रदान करना हैं। हमारा आपसे निवेदन हैं की किसी भी सलाह को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *