Sex Power Badhane Ke Upay | सेक्स पावर बढ़ाने के 11 चमत्कारी घरेलु उपाय

Sex Power Badhane Ke Upay, How to Increase Sex Power in Hindi

Sex Power Badhane Ke Upay (सेक्स पॉवर कैसे बढ़ाये) – सेक्स स्टेमिना को कैसे बढ़ाएं? सेक्स करने के समय को कैसे बढ़ाएं? और सेक्सुअल पॉवर को कैसे बढ़ाएं आदि. ये कुछ ऐसे सवाल है जो ज्यादातर व्यक्तियों के मन में जरूर आते है.

शादीशुदा जीवन में खुशहाली के लिए एक अच्छी सेक्स लाइफ का होना बहुत जरुरी है. सेक्स पावर और सेक्स टाइम के कम होने, इरेक्शन ना होने जैसी कई समस्याएं होने के कारण इसका असर आपके और आपके पार्टनर की खुशियों पर पड़ता है. लेकिन यह एक ऐसा विषय है जिसके बारे में बात करते हुए लोग बहुत ज्यादा शर्मिंदगी महसूस करते है. आज हम आपको सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के उपाय, सेक्स पावर बढाने के उपाय आदि के बारे में बताने वाले है.

Sex Power Badhane Ke Upay, How to Increase Sex Power in Hindi

सेक्स पावर के कम होने के कारण | Sex Power Kam Hone Ke Karan in Hindi

अधिक उम्र होना, तनाव से ग्रस्त होना, नपुंसकता, टेस्टोस्टेरोन का स्तर कम होना आदि. ये सेक्स पावर कम होने के कारण है.

सेक्स पावर कम होने के लक्षण | Sex Power Kam Hone Ke Lakshan in Hindi

यौन उत्तेजना न होना, शीघ्रपतन होना, यौन प्रदर्शन में कमी आना आदि. ये सेक्स पावर कम होने के लक्षण है.

सेक्स स्टैमिना कैसे बढ़ाये | How to Increase Sex Time Without Medicine in Hindi

Sex Stamina Kaise Badhaye दवाइयों की मदद से भी सेक्स पावर को बढ़ाने में मदद मिलती है. लेकिन इसके साइड इफ़ेक्ट भी हो सकते है. इसलिए ऐसे में प्राकृतिक तरीके से सेक्स पावर को बढ़ाने की कोशिश करनी चाहिए. अगर आप भी सेक्स पावर कम होने की समस्या से पीड़ित है तो निचे बताए गए टिप्स और उपाय को अपनाने से आपको सेक्स पावर बढ़ाने में मदद मिल सकती है.

यह भी पढ़ें : हस्तमैथुन के फायदे, नुकसान और छोड़ने का तरीका

सेक्स पावर बढाने के लिए व्यायाम करे | Exercise to Enhance Sex Time In Hindi

व्यायाम करना सेहत के लिए कितना लाभकारी है ये सबको पता है. व्यायाम की मदद से हमारा शरीर स्वस्थ रहता है. सेक्सुअल स्टैमिना बढ़ाने के लिए भी एक्सरसाइज को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाना जरुरी है. योगासन जैसे कोबरा पॉज, पश्चिमोत्तानासन शरीर में ब्लड फ्लो को बढ़ा देता है जिससे जननांगों में रक्त संचार सही तरह से होता है, जिससे सेक्स ड्राइव को बढ़ाने में मदद मिलती है.

यह भी पढ़ें : 8 फूड जो बढ़ाते है स्पर्म की गिनती

सम्भोग के समय को बढ़ाने के लिए फल | Sex Power Badhane Ke Liye Fruits in Hindi

सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए फलों का सेवन करना लाभदायक है. इसके लिए आप आम, केला और बेरीज आदि जैसे फलों का सेवन कर सकते है. इन फलों में अच्छी मात्रा में पोटेशियम उपस्थित होता है. जिन्हें खाने से सेक्स पावर बढ़ती है.

यौन इच्छा को बढ़ाने के लिए तनाव न ले | Sex Power Badhane Ke Upay Reduce Stress

ज्यादा चिंता या तनाव का बुरा असर हमारे शरीर पर तो पड़ता ही है, इसके अलावा ये सम्भोग करने की इच्छा पर भी असर डालता है. सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए जितना हो सके तनाव से बचने की कोशिश करे. तनाव से बचने के लिए आप मैडिटेशन की मदद ले सकते है.

सेक्स टाइम बढ़ाने के लिए धूम्रपान न करे | Sex Time Badhane Ke Liye Avoid Smoking In Hindi

धूम्रपान करने से नसे पुरुष जननांगों तक रक्त नहीं पहुंचा पाती है, जिससे इरेक्शन न होने की समस्या हो सकती है. जिसकी वजह से सेक्स करने में भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इसीलिए धूम्रपान करना छोड़ दे.

जोश बढ़ाने के लिए सब्जियों का सेवन करें | Sex Power Badhane Ke Liye Vegetables

सब्जियों में बहुत से पोषक तत्व मौजूद होते है जिनका सेवन करने से हमारा शरीर स्वस्थ रहता है. सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के लिए भी सब्जियों का सेवन करना लाभकारी है. ब्रोकोली, पालक आदि जैसी सब्जियों में पोटेशियम मौजूद होता है, जिससे सेक्स पावर बढ़ती है और लंबे वक्त तक सेक्स करने में मदद मिलती है.

सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए कद्दू के बीज | Sex Power Badhane Ka Tarika Pumpkin Seeds in Hindi

अपने सेक्स टाइम को बढ़ाने के लिए आप कद्दू के बीज का सेवन कर सकते है. कद्दू के बीजों में जिंक, पोटेशियम , कैल्शियम, विटामिन B, C, D, E, K आदि जैसे तत्व मौजूद होते है, जो सेक्स पावर बढ़ाने में मददगार है.

जोश बढ़ाने के लिए अंजीर | Sex Power Badhane Ke Nuskhe Figs in Hindi

अंजीर की मदद से सेक्स से जुडी समस्याओं से राहत पाने में मदद मिलती है. सेक्स ड्राइव को बढ़ाने के लिए आप अंजीर का सेवन कर सकते है. सूखे अंजीर को रातभर भिगोकर रखें और सुबह सेवन करे.

मर्दाना ताकत के लिए शराब का सेवन न करे | Mardana Takat Ke Liye Avoid Alcohol in Hindi

एल्कोहल का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए सही नहीं है. इसका सेवन करने से रक्त संचार धीमा हो जाता है. जिस वजह से जननांगों तक रक्त पहुंचने में परेशानी होती है और इरेक्शन की समस्या भी हो सकती है. इसलिए सेक्स शक्ति को बढ़ाने के लिए जितना हो सके एल्कोहल से दूर रहे.

सेक्स पावर बढाने के लिए पूरी नींद ले | Sex Power Badhane Ke Liye Sleep Enough in Hindi

पर्याप्त नींद लेना हमारे शरीर के लिए बहुत जरूरी है. नींद पूरी न होने के कारण हमें किसी भी काम को करने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है. पर्याप्त नींद न लेने का असर सेक्सुअल परफॉर्मेंस पर भी पड़ता है. इसीलिए अपनी सेक्सुअल परफॉर्मेंस को सुधरने के लिए 8 घंटे की नींद जरूर ले.

ज्यादा देर तक सेक्स करने के लिए स्ट्रॉबेरी | Strawberry to Increase Sex Power in Hindi

सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के लिए स्ट्रॉबेरी एक अच्छा उपाय है. स्ट्रॉबेरी में उपस्थित जिंक और आयरन स्पर्म क्वालिटी को भी बढ़ाते है. सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए आप स्ट्रॉबेरी को अपनी डाइट में शामिल कर सकते है.

सेक्स पावर बढाने के घरेलू नुस्खे | Sex Power Badhane Ke Gharelu Nuskhe in Hindi

छुहारे – सेक्स शक्ति को बढ़ाने के लिए रोजाना कुछ छुहारे का सेवन करे.

मुनक्के – थोड़े मुनक्का को पानी से धोकर दूध में उबाल ले. ऐसा करने से वो फूलकर मीठे हो जायेंगे. इनका सेवन करने के बाद दूध पी ले.

जायफल – एक ग्राम जायफल पाउडर सुबह पानी के साथ लेने से सेक्स क्षमता बढ़ने में मदद मिलती है.

ये थे सेक्स पावर बढाने के उपाय (Sex Power Badhane Ke Upay) जिनकी मदद से आपको भी सेक्स पावर बढ़ाने में मदद मिल सकती है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*