How To Look Handsome in Hindi | हैंडसम दिखने के लिए अपनाएं ये तरीके

How To Look Handsome

How To Look Handsome in Hindi (हैंडसम दिखने के आसान तरीके) – वो समय चला गया जब सिर्फ महिलाएं ही मेकअप करा करती थी और वो अपनी खूबसूरती के लिए काफी गंभीर रहती थी, लेकिन अब पुरुष भी इन सब चीज़ों में महिलाओं से पीछे नहीं है.

आज के समय में पुरुष भी अपने ऊपर काफी ध्यान देने है जिससे की वो हैंडसम दिख पाए. सिर्फ अच्छा फेस होना ही हैंडसम होने के लिए काफी नहीं है. बहुत सी छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान देना होता है जो की हम बिलकुल नही रखते है. आज हम आपको बताने वाले है हैंडसम कैसे लगे. Good Looking Kaise Dikhe | How To Look Handsome in Hindi

How To Look Handsome

हैंडसम कैसे दिखे | How To Look Handsome in Hindi

Handsome Dikhne Ke Tarike नीचे हमने आपको कुछ टिप्स तथा तरीके बताए है जिनकी मदद से आप हैंडसम दिख सकते है.

अपनी बोली अच्छी रखिये

हैंडसम दिखने का मतलब ये नहीं कि आप सिर्फ दिखने में अच्छे हो या फिर आपने कपडे अच्छे पहने हो. इन सब चीजों से ज्यादा जरूरी है आप लोगों के साथ बात कैसे करते है. अच्छे कपड़े पहनकर आप लोगो को दूर से तो पसन्द आ सकते है, लेकिन जब वो आपसे सामने से बात करेंगे और आपकी बोली ही अच्छी नहीं होगी तो आपको कोई भी पसंद नही करेगा. वो बोलते हैना कमान से निकला हुआ तीर और जुबान से निकला हुआ शब्द वापस नही आता.

फेस पर स्माइल बनाये रखे

हैंडसम इंसान की निशानी उसकी स्माइल भी होती है. जब भी आप किसी से मिलते है तो आपको ऐसा इंसान पसंद आता है जो खुशमिज़ाज़ हो न कि दुखी इंसान. इसलिए अपने चेहरे पर मुस्कान जरूर बनाये रखे. मुस्कान बनाये रखने से पोसिटीवेटी आती है, और जो आपसे बाद करता है उसे भी अच्छा लगता है. वही अगर आप किसी से दुखी होकर बात करेंगे तो वो आपसे बात नहीं करना चाहेगा. इसलिए अपने चेहरे पर हमेशा मुस्कान बनाये रखे

यह भी पढ़ें : बाइसेप्स का साइज बढ़ाने के टिप्स – Tips To Build Biceps Size

पॉजिटिव सोच रखें

मन में किसी के लिए भी भेदभाव रखना, किसी के बारे में बुरा सोचना, या फिर हर समय परेशान रहना इन सब कारणों से आप फालतू की चिंता में उलझे रहते है. और आपके चेहरे की वो स्माइल गायब हो जाती है जो आपके चेहरे पर होनी चाहिए. और आप ढीले पड़ जाते है. इसीलिए हमेशा पॉजिटिव सोचें. पॉजिटिव सोचने से आपको एक नयी ऊर्जा मिलेगी और आपका काम में मन लगा रहेगा तथा जो आप करना चाहते है वो भी पूरा होगा.

अच्छी बॉडी होना

हैंडसम दिखने के लिए अच्छी बॉडी होना भी बहुत जरुरी है. ताकि जब आप कोई भी कपडे पहने तो आपके ऊपर जचे. अगर आपकी बॉडी अच्छी नहीं है. आप मोटे है या बहुत पतले है तो आपके ऊपर कपडे ज्यादा अच्छे नहीं लगेंगे. इसिलए जिम जाकर एक्सरसाइज जरूर करे. और एक्सरसाइज करना तो वैसे भी हमारे शरीर के लिए अच्छा है इसमें दोनों तरफ से हमारा ही फायदा है. साथ ही इस बात का जरूर ध्यान रखें अगर आपने पहले कभी जिम में एक्सरसाइज नहीं की है तो किसी ट्रेनर की निगरानी में ही एक्सरसाइज करे.

इसके अलावा कई लोग जिम जाने के बाद बॉडी बनाने के लिए सप्लीमेंट का इस्तेमाल करते है या फिर इस्तेमाल करना चाहते है. सप्लीमेंट्स का इस्तेमाल करने से आपको जल्दी बॉडी बनाने में मदद मिलती है. लेकिन एक बात का हमेशा ध्यान रखे हमेशा ओरिजिनल सप्लीमेंट का ही सेवन करे. क्युकी बाजार में कई तरह के नकली सप्लीमेंट भी मौजूद है जो आपको फायदा कम और नुकसान ज्यादा पंहुचा सकते है. ऐसे में अगर आपको सप्लीमेंट्स की ज्यादा जानकारी नहीं है तो अपने किसी दोस्त है फिर ट्रेनर की मदद लीजिए.

यह भी पढ़ें : इन आसान तरीकों से बनाए लीन बॉडी | How to Build Lean Body

बॉडी लैंग्वेज

हमारी बॉडी लैंग्वेज का भी दूसरे इंसान के ऊपर बहुत असर पड़ता है. अगर आप ढीले शरीर के साथ खड़े रहोगे या फिर दोनों हाथ कमर के पीछे रखकर खड़े रहोगे तो इससे अच्छा इम्प्रेशन नहीं पड़ेगा. इसीलिए अपनी बॉडी लैंग्वेज का ध्यान रखे.

ड्रेस का ध्यान रखें

आजकल हर कोई आपकी पहचान आपके कपड़ो से करता है. अच्छे कपडे पहनना बहुत जरुरी है, लेकिन इसका मतलब ये नही है आपको ब्रांडेड कपड़े ही पहनने है. आपको बस इतना ध्यान रखना है जब भी आप कपडे पहनते है तो वो साफ़ हो और उन पर प्रेस करी हुई हो और साथ में कलर कॉम्बिनेशन का ध्यान जरुर रखे.

यह भी पढ़ें : वैस्कुलर बॉडी बनाने के आसान तरीके

परफ्यूम का यूज़ करे

ऐसा न हो आप दिखने में अच्छे लग रहे हो, आपका ड्रेस भी अच्छा हो और बॉडी लैंग्वेज भी अच्छी हो. लेकिन जब आपके पास कोई आये तो उसको आपके बॉडी से आने वाले पसीने की स्मेल का सामना करना पड़े. ऐसा होने से किये कराये पर पानी फिर जायेगा. इसीलिए परफ्यूम का इस्तेमाल जरुर करे.

बालों के लिए टिप्स | Hair Tips To Look Handsome in Hindi

ज्यादा शैम्पू का इस्तेमाल न करे ये आपके बालों को कमजोर कर सकता है.

अपने बालो पर किसी भी तरह का कोई प्रोडक्ट इस्तेमाल न करे. और अगर करना चाहते है तो पहले एक्सपर्ट से सलाह ले.

हर महीने अपने बालों की सेटिंग अच्छे से करवाए.

स्किन के लिए टिप्स | Tips for Skin To Look Handsome in Hindi

रात को सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह से धो ले.

हफ्ते में कम से कम एक या दो बार स्क्रब का प्रयोग जरूर करे.

अपने चेहरे को किसी अच्छे फेस वॉश से धोया करें.

बाहर जाने से पहले सनस्क्रीम का यूज़ करे.

चेहरे को बनाए ग्लोइंग | Make Face Glowing in Hindi

चेहरे को साफ और ग्लोइंग दिखाने के लिए सही तरीके से अपनी बियर्ड को ट्रिम जरूर करवाये.

अगर सही से बियर्ड नही आती है तो क्लीन शेव रहे.

बियर्ड को हेल्दी रखने के लिए बियर्ड आयल का यूज़ करे.

बियर्ड बनाने के बाद फेस पर शेविंग आयल लगाएं.

अट्रैक्टिव दिखने के टिप्स | Attractive Kaise Dikhe

कपडे हमेशा फिटिंग के पहने न ही ज्यादा ढीले हो और न ही ज्यादा टाइट. फिटिंग वाले कपड़े पहनने से आपकी पर्सनालिटी ज्यादा अच्छी लगती है.

अपने Shoes को हमेशा पोलिश करके बहार जाए आप कितने भी अच्छे कपड़े पहन ले लेकिन अगर आपके जूते साफ़ नही है तो आप वहाँ पर पीछे रह जाते है.

जब भी जुराब पहने तो साफ़ जुराब पहने क्युकी जुराबों से ज्यादा दुर्गन्ध आने के कारण सारे किये कराये पर पानी फिर सकता है.

फेस वॉश और साबुन का इस्तेमाल नियमित रूप से करे.

नहाने के बाद उन्हीं कपड़ों को दोबारा न पहने.

कपड़ों पर डियो या परफ्यूम जरूर लगाएं.

सुबह और श्याम दो समय ब्रश करें ताकि आपके दांत चमकदार दिखे.

जीभ साफ करने के लिए टंग स्क्रेपर का यूज़ करे.

दो से तीन महीने के अंदर अपना टूथब्रश जरूर बदल ले.

ये थे हैंडसम दिखने के टिप्स (Handsome Kaise Dikhe) जिन्हें अपनाकर हर कोई हैंडसम लग सकता है. उम्मीद है आपको How To Look Handsome in Hindi पर दी गयी ये जानकारी अच्छी लगी होगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*