Chehre Ke Daag Ke Liye Cream | चेहरे के दाग धब्बे हटाने के लिए 12 क्रीम

Chehre Ke Daag Ke Liye Cream

Chehre Ke Daag Ke Liye Cream (चेहरे के दाग के लिए क्रीम) – सुन्दर चेहरा हर किसी को पसंद आता है. लेकिन कई बार बहुत से कारणों की वजह से चेहरे पर दाग-धब्बे होने लगते है, जिनके कारण चेहरे की सुंदरता फीकी पड़ने लग जाती है. एक बार अगर चेहरे पर दाग-धब्बे हो जाये तो ये आसानी से पीछा नहीं छोड़ते. चेहरे में दाग धब्बे होने की वजह से कॉन्फिडेंस भी कम होने लगता है. ऐसे में आप दाग-धब्बों से छुटकारा पाने के लिए क्रीम की मदद ले सकते है.

आज हम आपको बताने वाले है दाग धब्बों से छुटकारा दिलाने वाली क्रीम्स के बारे में जिनकी मदद से आपको दाग-धब्बों से छुटकारा पाने में मदद मिलेगी. तो चलिए जानते है इन क्रीमों के बारे में Chehre Ke Daag Dhabbe Hatane Ki Cream, Chehre Ke Daag Dhabe Ki Cream, Daag Dhabbe Hatane Wali Cream

Chehre Ke Daag Ke Liye Cream

चेहरे के दाग के लिए क्रीम | Fair & Lovely Anti Marks Face Cream Chehre Ke Daag Ke Liye Cream

अगर आप चेहरे से दाग-धब्बे हटा कर अपने चेहरे को बेदाग़ बनाना चाहते है तो आप इस क्रीम का इस्तेमाल कर सकते है. इसका इस्तेमाल करके चेहरे का रंग निखारता है तथा पिंपल्स की समस्या से भी राहत मिलती है.

यह भी पढ़ें : हैंडसम दिखने के लिए अपनाएं ये तरीके

चेहरे के दाग के लिए क्रीम New Gel+ Advanced Silicone Gel for Scars

न्यू जेल+ एडवांस सिलिकॉन जेल फॉर स्कार्स धब्बों से छुटकारा पाने के लिए लाभदायक है. इसमें मौजूद विटामिन ई धब्बो को नमी प्रदान करता है तथा धब्बे हल्के होते है. नियमित रूप से इस क्रीम का इस्तेमाल करने से धब्बे खत्म हो जाते है.

यह भी पढ़ें : गोरे होने के उपाय

चेहरे के दाग के लिए Clinique Acne Solutions Spot Healing Gel Salicylic Acid

चेहरे के दाग धब्बों को समाप्त करने के लिए ये जेल बहुत ही फायेमंद है. इसकी मदद से डार्क स्पॉट तथा चेहरे के दाग धब्बे साफ हो जाते है. साथ ही यह मुंहासों के लिए भी फायदेमंद है. चेहरे के दाग धब्बों से मुक्ति पाने के लिए आप इसका इस्तमाल कर सकते है.

यह भी पढ़ें : पिम्पल्स हटाने के घरेलू उपाय

फेस के दाग धब्बों के लिए Vicco Turmeric WSO Cream

दाग धब्बों तथा पिम्पल्स जैसी चेहरे की प्रॉब्लम के लिए ये क्रीम काफी लाभदायक है. इसमें हल्दी की अच्छी मात्रा मौजूद होती है. इसमें मौजूद गुण दाग धब्बों तथा पिंपल्स से छुटकारा दिलाने में मददगार है.

दाग-धब्बों से छुटकारा पाने के लिए Himalaya Bleminor Anti-Blemish Cream

Himalaya Bleminor Anti-Blemish Cream के प्रयोग से चेहरे से डार्क स्पॉट तथा चोट के निशान आदि को दूर कर सकते है. साथ ही इसकी खुशबू भी अच्छी है.

चेहरे के दाग हटाने वाली क्रीम No Marks Cream

इस क्रीम में मौजूद एंटीबैक्टीरियल तथा एंटीऑक्सीडेंट गुण दागों को हटाने के लिए फायेमंद है. चेहरे के दाग धब्बों को हटाने के लिए इस क्रीम का इस्तेमाल करना लाभदायक है.

चेहरे के दाग से छुटकारा पाने के लिए Biotique Bio Winter Green Spot Correcting Cream

Acne की वजह से होने डार्क स्पॉट को समाप्त करने के लिए ये क्रीम काफी लाभदायक है. इसमें बहुत सी प्राकर्तिक चीज़ मौजूद है. इसकी मदद से त्वचा भी नरम रहती है. दाग धब्बों को दूर करने के लिए आप इसका प्रयोग कर सकते है.

चेहरे से निशान दूर करने के लिए Oriflame Sweden Optimals Even Out Dark Spot Eding Concentrate

यह क्रीम भी निशान तथा डार्क स्पॉट्स से निजात दिलाने के लिए उपयोगी है. इसकी मदद से डार्क सर्किल से भी छुटकारा मिलने में मदद मिलती है. यह स्किन को नरम रखने में भी मदद करती है.

यह भी पढ़ें : डार्क सर्कल का इलाज

चेहरे से दाग दूर करने के लिए Khadi Natural Herbal Acne Pimple Cream

जो लोग बिना केमिकल वाली क्रीम का इस्तेमाल करना चाहते है है वो इस क्रीम का इस्तेमाल कर सकते है. यह एक हर्बल क्रीम है जो दाग-धब्बों तथा कील मुंहासों से राहत दिलाने में फायदेमंद है.

चेहरे से दाग धब्बों को कम करने के लिए Himalaya Clarina Anti Acne Cream

इस क्रीम की मदद से तेजी से दाग धब्बों को कम किया जा सकता है. यह स्किन को मॉइस्चराइज करने में भी मदद करता है. इसकी मदद से मुंहासों को ठीक करने में भी मदद मिलती है.

डार्क स्पॉट्स के लिए Lotus Herbals Papayablem Papaya-N-Saffron Anti-Blemish Cream

इसमें नींबू के छिलके होते है जो एंटीऑक्सिडेंट तथा विटामिन C में उच्च होते है. इसका प्रयोग करने से चेहरे के Dark Spots से निजात पाने में मदद मिलती है. ये क्रीम त्वचा से डेड स्किन सेल्स को निकलने में मदद करती है और आपकी त्वचा स्वस्थ तथा सुन्दर होती है.

चेहरे से डार्क स्पॉट्स खत्म करने के लिए Olay Natural White All in One Fairness Night Skin Cream

डार्क स्पॉट को खत्म करने तथा एक सुन्दर त्वचा पाने के लिए आप इस क्रीम का प्रयोग कर सकते है. यह क्रीम डार्क स्पॉट को खत्म करने में मददगार है. इसका इस्तेमाल करने से चेहरा जवान दीखता है. इसमें काफी ज्यादा विटामिन होता है, जो स्किन के अंदर जाकर काम करता है और दाग धब्बों को दूर करता है.

इन क्रीम की मदद से आपको चेहरे के दाग धब्बे दूर करने में मदद मिलेगी. लेकिन यदि आपको त्वचा संबंधी किसी भी प्रकार की कोई भी समस्या है तो डॉक्टर से सलाह लेने के बाद ही इन क्रीम का इस्तेमाल करे.

ये थे त्वचा के दाग धब्बे दूर करने वाली क्रीम के नाम. हम आशा करते है आपको Chehre Ke Daag Ke Liye Best Cream Name, Chehre Ke Daag Ke Liye Cream Name, Face Ke Daag Kaise Hataye, Daag Dhabbe Hatane Ke Liye Cream के ऊपर ये जानकारी अच्छी लगी होगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*